सिर्फ एक क्लिक में youtube se video download kaise kare 2020

अगर आप अपने मोबाइल फोन में youtube video download करना चाह रहे हैं? लेकिन किसी कारण से download नहीं कर पा रहे हैं तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान इस पोस्ट में लेकर आए हैं। 

हम सब को पता है कि youtube में videos का अपार भंडार है और इस पर रोज लाखों करोड़ों videos post करी जाती हैं जिसके चलते यह दूसरा सबसे बड़ा search engine प्लेटफार्म बन चुका है।

Google के बाद अगर कोई कुछ देखता है तो वह youTube है जिस पर लोग अपना ज्यादा से ज्यादा समय बीताते हैं फिर चाहे वह मनोरंजन करने के लिए हो या फिर कुछ नया सीखने के लिए हो क्योंकि कि youTube पर हर तरह की videos उपलब्ध हैं। 

YouTube से आप direct कोई भी videos download नहीं कर सकते हैं youtube video download करने के लिए आपको किसी third party application या web का सहारा लेना पड़ता है।
youtube-se-video-kaise-download-kare

क्योंकि की youTube अपने Creators की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ऐसा कोई youTube video download करने का कोई option नहीं देता और एक देता भी है तो उसे download करने पर वह video आपके मोबाइल में show नहीं होता है। 

तो चलिये जानते हैं कि आप एक क्लिक में बड़ी ही आसानी से youtube se video kaise download kare कर सकते हैं।

youtube se video kaise download kare 


अगर आपको youTube video अपने sd card में डाउनलोड करना है तो आप इस trick का उपयोग कर आसानी से कर सकते हैं। 

Step 1: अपने browser में youtube को open करें 

Step 2: अब उस वीडियो पर जाए जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं यहाँ उस वीडियो का लिंक कापी कर लें
जो कुछ इस प्रकार से होता है। 

https://www.youtube.com/watch?v=mvNZfmU1S_o&app=desktop

अब इसमें आपको ss ठीक youTube के आगे लिखकर सर्च करना है। कुछ इस प्रकार से 

https://www.ssyoutube.com/watch?v=mvNZfmU1S_o&app=desktop

Step 3: इतना करते ही आपके सामने एक website इस वीडियो के साथ open होगी जहाँ आपको वीडियो फार्मेट select कर download पर क्लिक करें। 
youtube-se-video-kaise-download-kare

शायद youtube video download kare का यह तरीका आपको सरल लगा हो एक दो बार इसे उपयोग करेंगे तो और भी अच्छे से आप इसे कर पाएंगे यह तरीका desktop, laptop वालों के लिए है क्योंकि यह मोबाइल में सही से काम नहीं करता है। 


Mobile me youTube se video kaise download kare


mobile में youtube video download करने के लिए आपको play store पर बहुत से third party app मिल जाती है जिनका उपयोग कर आप आसानी से video download कर सकते हैं। 

लेकिन ये सारी ऐप trusted नहीं होती हैं इसलिए आपको इनका सोच समझकर इस्तेमाल करना है नीचे हम ने आपको snaptube ऐप के बारे में बताया है यह एक trusted ऐप है। 

जिसका मैं खुद videos download करने में उपयोग करता हूँ तो चलिये जानते हैं कैसे इसके इस्तेमाल से youtube se video download kare जातें हैं। 

Step 1: सबसे पहले आपको snaptube mobile app को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने मोबाइल में install कर लेनी है। 

Step 2: अब आपको अपने मोबाइल में youTube को open करके उस वीडियो पर जाना है जिसे आपको download करना है और फिर वीडियो शेयर करने वाले आइकॉन पर क्लिक करना है। 
youtube-se-video-kaise-download-kare

Step 3: इसके बाद आपके सामने कई सारे आप्शन आने लगेगें जिसमें से आपको snaptube के आइकॉन पर क्लिक करना है इतना करते ही आपको वीडियो डाउनलोड करने के लिए आडियो, वीडियो के बहुत सारे फार्मेट आ जाएगें । 
youtube-se-video-kaise-download-kare

Step 4: अब आपको उस पर क्लिक करना है जिस फार्मेट में आप video download करना चाहते है बस इतना करते ही कुछ समय बाद वह वीडियो आपके मोबाइल गैलरी में दिखाई देने लगेगा जिसे आप चाहे जब देख सकते हैं। 
youtube-se-video-kaise-download-kare

snaptube के आलावा भी बहुत से ऐसे ही मोबाइल ऐप है जिनसे आप बिल्कुल इसी की तरह youtube se video download kare कर सकते हैं। 

Last word:

इस प्रकार आप youTube से कोई भी वीडियो अपने मोबाइल या कम्प्यूटर में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं उम्मीद करता हूँ कि youtube se video kaise download kare इसके बारे में आप इस पोस्ट में बताये गये तरीके को अच्छी तरह से समझ गए होंगे और अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। 
अंत पढने के लिए धन्यवाद!! 



Post a Comment

0 Comments