chingari app kya hai इसका उपयोग कैसे करते हैं? पूरी जानकारी 2020

hi friends स्वागत है आपका आज की एक और knowledgeable पोस्ट में जिसमें हम और आप chingari app kya hai, chingari app kis desh ka hai, chingari app features के बारे में सब कुछ विस्तार से जानने वाले तो हमारे साथ अंत बने रहिये। 

हम सब जानते हैं कुछ दिनों पहले हमारी indian government की तरफ हमारे data की security के लिहाज से बेहद लोकप्रिय app tiktok, uc browser समेत कुल 59 Chinase app को बैन किया गया है जिसके चलते बहुत से लोगों का काफी नुकसान हुआ है। 

 और काफी परेशानियां भी खैर कोई बात नहीं government जो फैसला लेती है सही के लिए लेती है फिलहाल जब से ये ऐप्स बैन हुए हैं तब से लोग इनके alternativ app search कर रहे हैं। 

tiktok short video platform के alternativ app की लोगों को तलाश है और ऐसे में एक short video Shareing chingari app made in india निकलकर सामने आया है आपकी जानकारी के लिए बता दूँ। 

 chingari app google play store पर chingari app launch date 2018 में add हुआ था लेकिन तब इसे कोई जानता नहीं था और अब भारत सरकार व्दारा जब Tiktok बैन हुआ है तब तो मानो chingari app की किस्मत ही खुल गई। 
chingari-app-kya-hai
chingari app kya hai

 क्योंकि tiktok bane होते ही short video platform की मांग बढ़ गई और ऐसे में chingari app एक best tiktok alternativ indian app साबित हो रहा है और अगर आप अभी chingari app details in hindi नहीं जानते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ना । 

chingari app kya hai


chingari app एक short video Shareing platform है, जिसका interface बिल्कुल Tiktok की तरह है जिसमें आप video record कर शेयर कर सकते हैं और Tiktok की तरह followers gain कर सकते हैं। 

chingari app अपने उपयोगकर्ताओं को videos के साथ साथ letest news भी प्रदान करता है chingari app made in india यानी पूरी तरह भारतीय ऐप है इसे बेगलुरु स्थित दो प्रोग्रामर बिश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम व्दारा Devalop किया गया है। 

chingari app में users के लिए ट्रेंडिंग न्यूज, फोटो, स्टेटस वीडियो और भी बहुत कुछ है chingari app विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, तेलुगु, और अन्य शामिल हैं।

 App Name Chingari
 Made in india
 Play store lanch date 29november  2018
Play store Rating 4.0 +
 Downloads 10 million+
 Co founder Mr. Sumit Ghosh

how to download chingari app in hindi


chingari app google play store या app store दोनों पर उपलब्ध है इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर या फिर play store में जाकर सर्च बार में chingari app लिखकर सर्च करें और फिर chingari app load kariye कर सकते हैं। 
             chingari app download karen

chingari app apni id kaise banaen


हम सब को पता है कि किसी भी ऐप को उपयोग में लाने के लिए हमें उसमें अपनी id यानी account बनाना पड़ता है वैसे तो यह करना आम है लेकिन chingari app अभी नया नया है। 

इसलिए आपको chingari app account बनाने में कुछ परेशानी हो सकती है तो चलिये step by step chingari app me apni id kaise banaen इसके बारे में जानते हैं। 

Step 1: आपको इसका उपयोग करने के लिए सबसे पहले इसे अपने device में install कर लेना है जो आपको कैसे करना है हमने allreddy ऊपर बता रखा है उसे आप पढ़ लो। 

Step 2: अब आपने इसको open करना है open करते ही आपको इसके कुछ नियम कानून दिखाई देंगे जिसे आप पहले अच्छे से पढ़े फिर सही का tik Accept पर क्लिक करें।  
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

Step 3: इसके बाद आप के सामने इसकी सारी language आ जाएगी जिन्हें यह support करता है यहाँ आप उस भाषा पर टैप करें जिसमें आप इसका उपयोग करना चाहते हैं। 
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

Step 4: अब आपके सामने chingari app का होमपेज आ जाएगा यहाँ आपको किसी एक video play करना है और like, comment किसी एक के आइकॉन पर एक टैप करें। 
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

Step 5: इतना करते ही आपके सामने register करने के लिए pop up massage आता है जहाँ continue पर क्लिक करें। 
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

Step 6: अब यहाँ आपको sign with google पर क्लिक करना है, और फिर अपनी उस gmail id को select करना है जिससे आप chingari app का use करना चाहते हो। 
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

Step 7: इसके बाद अब आपको यहाँ अपनी gender select करके अपना name डालकर done पर click कर देना है। 
chingari-app-me-apni-id-kaise-banaye

अब आपने finally अपना chingari app account बना लिया है, जिसे आप चाहे जब left side में scroll कर profile setting में जाकर change कर सकते हैं। 

यह भी पढ़े-

chingari app founder 


वैसे तो इसे बेंगलुरु स्थित दो प्रोग्रामर्स सिद्धार्थ गौतम और बिश्वात्मा नायक ने Deolop किया है और अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो chingari app co founder mr. Sumit Ghosh हैं, जो छत्तीसगढ़ से Beloung करते हैं। 

 chingari app अब google play store and app store दोनों पर उपलब्ध है google play store पर इसके करीब 10 million downloads हैं जो महज इसके updated time से 15-20 दिनों में हुए हैं। 

इसके इतने कम समय में downloads को देखकर उम्मीद की जा रही है कि chingari app सीधे tiktok को टक्कर दे सकता है आपको क्या लगता है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं इतना सब जानने के बाद अब आपके उठ रहे कुछ सवालों के जवाब जिन्हें आप नीचे पढ़े। 

Q. 1 क्या chingari app पूरी तरह भारतीय ऐप है? 

अगर आपके मन chingari app made in india को लेकर chingari app kis desh ka hai यह सवाल आ रहा है तो मैं आपको बता दूँ कि यह पूरी तरह भारतीय डेवलपर्स व्दारा तैयार किया गया है। 

 एक short video Shareing platform है जो बिल्कुल Chinase app tiktok का best alternativ app यानी देशी tiktok साबित हो सकता है इसलिए आपको इसे उपयोग करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए। 

Q. 2 chingari app kab launch hua है? 

 chingari app बीते साल 29 नवंबर 2018 में lanch हुआ था तब इसे कोई जानता नहीं था लेकिन अभी जब हमारी data privecy को लेकर हमारी indian government की तरफ से tiktok को बैन किया गया। 

 उसके बाद vokal for local बनने की तहत chingari app के DEVOLOPES इसमें New fichers add कर इसे लगातार update कर रहे हैं जिसके चलते यह बड़ी तेजी से डाउनलोड किया जा रहा है। 

Last word:

उम्मीद है chingari app kya hai आपको पसंद आई होगी वैसे अब हमको नहीं लगता की इसे पढ़ने के बाद chingari app hindi mein इसके बारे में कोई जानकारी ना पता लगी हो जब से हमारी सेना के साथ चीनी झड़प हुई है। 

 Tiktok पर bane हुआ है तब से लोग made in india app के इस्तेमाल पर जोर दे रहे हैं और ऐसे में chingari app एक best tiktok alternativ indian app निकलकर हमारे सामने आया है। 

 और इसकी लगातार downloads growth को देखकर इसके डेवलपर्स उम्मीद जता रहे हैं, कि यह tiktok को टक्कर दे सकता है लेकिन आपको क्या लगता है अगर कहीं tiktok पर से ये बैन हटा दिया जाता है। 

 तो क्या chingari app के users में गिरावट हो सकती है हमें कमेंट कर जरूर बताएं वैसे हमें तो नहीं लगता कि चीनी विवाद के बाद भी लोग इस चीनी ऐप का उपयोग करेंगे मैं तो नहीं करुंगा क्यों कि यहाँ हमारी और हमारे देश की security का सवाल है। 

 आप करेंगे या नहीं ये आपकी मर्जी इसी के साथ अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ whatsapp, Feacbook and other social sites पर जरूर शेयर करें 
अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद!! 

स्वदेशी अपनाएँ, देश बढ़ाए 

Post a Comment

0 Comments